इंस्टाग्राम वेरिफिकेशन लूप को ठीक करने के ऊपर हमारी यह राय है। इंस्टाग्राम लूप तब होता है जब आप इंस्टाग्राम एप्प पे यह कन्फर्म करते रहते हैं की लॉगिन करने की कोशिश करने वाले शख़्श आप ही हैं लेकिन फिर भी आप इंस्टाग्राम API का इस्तेमाल करने वाली किसी भी सर्विस में लॉगिन कर नहीं सकते। हमारा यह मानना है कि इंस्टाग्राम सिक्योरिटी कोड लूप यूज़र्स को इंस्टाग्राम लाइक बोट्स इस्तेमाल करने से रोकने का एक मुर्ख उपाय है, और यह, कि यह लूप तब दिखता है जब इंस्टाग्राम किसी अकाउंट को उसके मूल देश से इस्तेमाल होता हुआ देखते है और फिर तुरंत ही उस ही अकाउंट को किसी दूर देश से इस्तेमाल होता हुआ पाते हैं। 

आदर्श रूप से, इस समस्या को उस स्थल से मिलते हुए इंस्टाग्राम लॉगिन प्रॉक्सी एड्रेस का इस्तेमाल करके सुलझाया जा सकता है, जो उतना आसान नहीं है क्योंकि ऐसी प्रॉक्सी ढूंढ़ना जो आपके मूल स्थल से मेल खाता हो लगभग असंभव है। तो, अब आप क्या करेंगे?

 

1- इंस्टाग्राम एप्प में से टू-फैक्टर ऑथेंटिकेशन बंद करें

टू-फैक्टर ऑथेंटिकेशन आपके इंस्टाग्राम अकाउंट में सुरक्षा की एक और परत डालता है। जब आप आपके अकाउंट में लॉगिन करते हैं, तब इंस्टाग्राम आपको एक कोड भेज के यह बात की पुष्टि करता है की आप ही आपके अकाउंट में लॉगिन करने की कोशिश कर रहे हैं। इस फीचर के कारण इंस्टाग्राम फ़ोन वेरिफिकेशन लूप शुरू होता है।

 

instagram this was me

ध्यान दें: अगर आप चाहें तो लॉगिन करने के बाद इस फीचर को वापिस इनेबल कर सकते हैं, जब तक आप को इस अकॉउंट को फिर से ऐड ना करना पड़े। 

 

2- कुछ समय के लिए अपना इंस्टाग्राम अकाउंट डिसेबल करें

आपके ब्राउज़र में से instagram.com पे लॉगिन करें, और एडिट प्रोफाइल पे जाएँ, और निचे दाएं ओर “temporarily disable my account” पे क्लिक करें। यह सुनिश्चित करें कि पिछले 3-4 घंटों में आप यह अकाउंट से किसी और डिवाइस पे लोग्ड-इन नहीं थे।

instagram checkpoint required

note: disabling your account wont damage it, just make sure you don’t keep the account disabled for more than a month.

 

3- आपके देश के किसी प्रॉक्सी से अपना अकाउंट ऐड करें 

 

अपने मूल देश के किसी IP, वर्ना कम से कम उससे नजदीक के किसी IP से अपना अकाउंट ऐड करने की कोशिश करें। ऐसा करने से आपका अकाउंट इनेबल हो जायेगा और इंस्टाग्राम अब यह नए IP को आपका मूल होम IP मानेगा। ऐसा करने से आप इंस्टाग्राम के वेरिफिकेशन लूप से बच सकते हैं।

 

Instagram followers app 2019

 

4- उच्च गुणवत्ता की प्रॉक्सी का इस्तेमाल करें 

 

अगर आप के लिए कोई भी तरीका काम नहीं कर रहा है, तो हो सकता है की आप बुरी प्रॉक्सी का इस्तेमाल कर रहे हों। सारी प्रॉक्सी इस्तेमाल के लिए आदर्श नहीं होती। आपको एक IPv4 प्राइवेट प्रॉक्सी ढूंढ़ना चाहिए। एक अकाउंट के लिए इंस्टाग्राम लॉगिन प्रॉक्सी का इस्तेमाल एक ही बार करना चाहिए, अगर आप अपने मूल देश के लिए कोई प्रॉक्सी नहीं ढून्ढ पा रहे, तो यूके या अमेरिका की कोई प्रॉक्सी खरीदें। हमारी राय है की आप एक अमेरिकन प्रॉक्सी के लिए 2 डॉलर्स दें। 1 डॉलर्स से सस्ती प्रॉक्सी शंकास्पद है, और 3 डॉलर्स से ज़्यादा मांगने वाली प्रॉक्सी ज़्यादा ही मेहेंगी है, सिवाय के तब जब आप ऐसे देश में हो जहाँ ज़्यादा प्रॉक्सी प्रोवाइडर्स नहीं है।अगर आप 0.50 डॉलर्स के आसपास की कोई प्रॉक्सी देखें, तो यह सुनिश्चित रहे की वोह एक IPv6 या शेयर्ड IPv4 प्रॉक्सी होगी, जिनमे से दोनों इस्तेमाल के लिए बहुत घटिया हैं।

 

5- अकाउंट को थोड़ा वॉर्म-उप करें 

नए अकाउंट में ऐसी समस्या आने की संभावना सबसे ज्यादा है। यह बात सुनिश्चित करें की आप अपना अकाउंट थोड़े दिनों के लिए इस्तेमाल करें, थोड़े फोटोज पोस्ट करें, थोड़े फोल्लोवेर्स बटोरें, और हो सके तो अकाउंट को अपने फेसबुक पेज में ऐड करें। एक हफ्ते तक अपना अकाउंट इस्तेमाल करने के बाद आप उसे डिसएबल कर सकते हैं और उसे हमारी सेवा में ऐड कर सकते हैं। धीमी स्पीड सेटिंग्स से शुरुआत करें और उसके बाद हर हफ्ते स्पीड बढ़ाएं।

 

6- इंस्टाग्राम चेकपॉइंट रिक्वायर्ड लूप पर हमारा वीडियो गाना देखें