कैसे इंस्टाग्राम ऑटो लाइक्स आपके अकाउंट को ग्रो कर सकते हैं

auto likes instagram

इंस्टाग्राम एक शक्तिशाली चित्र-आधारित सोशल मीडिया प्लेटफार्म है जिसने दुनियाभर के लोगों को आकर्षित किया है। करोड़ों लोग इंस्टाग्राम पर दैनिक रूप से पोस्ट करते हैं। 

 

इंस्टाग्राम एक बढ़िया नेटवर्किंग और मार्केटिंग टूल बन सकता है। वह जो एक ऑनलाइन बिज़नेस के मालिक हैं और अपने बिज़नेस को प्रमोट करना चाहते हैं वह इंस्टाग्राम को काफी उपयोगी पाते हैं। अगर इंस्टाग्राम पर आपके पास एक मज़बूत, बड़ा फॉलोवर्स बेस है तो आप ज़्यादा ध्यान आकर्षित करेंगे। बड़ी मात्रा में फॉलोवर्स और लाइक्स अच्छी ऑनलाइन उपस्थिति (प्रेज़ेन्स) पैदा करते हैं। ऑनलाइन अनावरण के द्वारा आप अपने बिज़नेस और प्रोडक्ट को प्रमोट करके अपना रेवेन्यू बढ़ा सकते हैं। 

 

इंस्टाग्राम पर ज़्यादा लाइक्स पाने के सबसे अच्छे तरीकों में से एक है ऑटो लाइक्स। ऑटो लाइक्स की संकल्पना काफी नवीन और फायदेमंद है। एक ऐसे प्रतियोगी माहौल जहाँ पे बड़ी मात्रा में बिज़नेसीस उपयोगकर्ताओं का ध्यान और रूचि पाने के लिए लड़ते हैं, ऑटो लाइक्स का उपयोग अनिवार्य बन गया है।

 

 

इंस्टाग्राम लाइक्स कितने महत्वपूर्ण है?

यह कुछ महत्वपूर्ण कारण है जो इंस्टाग्राम लाइक्स का महत्त्व समझाते है:

 

वेब ट्रैफिक बढ़ाना 

 

सबसे लोकप्रिय सोशल मीडिया प्लेटफार्म में से एक होने के कारण, इंस्टाग्राम बिज़नेसीस को ट्रैफिक आकर्षित करके उनकी सेल्स बढ़ने में मदद करता है। ज़्यादा असली फोल्लोवर्स पाने से आपकी वेबसाइट और ऑनलाइन बिज़नेस के लिए आप ज़्यादा ऑडियंस इकठ्ठा कर सकते हैं। 

 

प्रतियोगियों से आगे रहना

 

मार्केट के अंदर की कड़ी प्रतियोगिता के कारण, यह ज़रूरी है की आप अपने प्रतियोगी से आगे रहने के लिए ज़्याद लाइक्स और फॉलोवर्स इकठ्ठा करें। छोटे, मध्यान और यहाँ तक की बड़े बिज़नेस भी अपनी छवि सुधरने के लिए कई बार लाइक्स खरीदते हैं। 

 

ऑनलाइन उपस्थिति सुधारना 

 

कई सारे लाइक्स इकठ्ठा करना आपके बिज़नेस के प्रमोशन, सम्बन्ध बनाने के लिए और ज़्यादा से ज़्यादा ऑनलाइन उपयोगकर्ताओं का ध्यान आकर्षित करने के लिए काफी महत्वपूर्ण है। यह अंत में आपके बिज़नेस के लिए फायदेमंद होगा। ज़्यादा फॉलोवर्स और लाइक्स के कारण, अधिक से अधिक लोग आपके बिज़नेस के बारे में ज़्यादा जानना चाहेंगे।  

 

अपना प्रोडक्ट/सेवा/ब्रांड प्रमोट करें 

 

इंस्टाग्राम आज सबसे शक्तिशाली मार्केटिंग टूल्स में से एक है। उसका इस्तेमाल फोटोज और वीडियोज शेयर करके आपकी ब्रांड को एडवर्टाइज़ करने के लिए किया जा सकता है। यह आपके ब्रांड की दृश्यता और आपकी साइट की लोकप्रियता को बढ़ने में काफी मददगार रहेगा। 

 

ऊपर बताये गए कारणों के कारण, किसी भी बिज़नेस के लिए इंस्टाग्राम लाइक्स होना ज़रूर है।

 

इंस्टाग्राम लाइक्स पाने के आम तरीके 

इंस्टाग्राम एक काफी स्पर्धात्मक प्लेटफार्म है और ज़्यादा लाइक्स और फॉलोवर्स पाने के लिए कुछ दूसरे रास्तों का इस्तेमाल करना कोई बुरी बात नहीं है।

 

एप्प्स का उपयोग 

 

यह बिना किसी सवाल के इंस्टाग्राम पर गगनचुम्बी लाइक्स का आंकड़ा पाने के लिए सबसे लोकप्रिय तरीका है। आप अपने एप्प स्टोर पर इंस्टाग्राम लाइक्स सर्च कर सकते हैं और आपको  ऐसे कई एप्प्स दिखेंगे जो ख़ास तौर पर आपको ज़्यादा लाइक्स दिलवाने के लिए बनाये गए हैं। ये एप्प आम तौर पर पॉइंट्स पाने से काम करते हैं, जिन्हें आप बाद में अपनी पोस्ट्स पर लाइक खरीदने के लिए खरीद सकते हैं। आप यह पॉइंट्स दूसरे लोगों की पोस्ट्स लाइक करके पा सकते हैं। इस तरह के लाइक्स व्यर्थ है सिवाय के अगर आपको अपनी पोस्ट पे सिर्फ लाइक्स का बड़ा आंक चाहिए। 

 

इंस्टाग्राम फॉलोवर्स खरीदना 

 

एक और तरीका जो ब्रांड्स ज़्यादा लाइक्स पाने के लिए इस्तेमाल करते हैं वो है फॉलोवर्स खरीदना। तकनीकी रूप से, अगर आप के पास ज़्यादा फोल्लोवर्स है तो आप ज़्यादा लाइक्स पाएंगे। लेकिन इस तरीके की समस्या यह है की खरीदे हुए फॉलोवर्स कई बार बॉट्स होते हैं। 

 

इस कारण वह आपके पोस्ट्स के साथ एंगेज नहीं करते और आप ज़्यादा लाइक्स नहीं देख पाते। इसलिए, फॉलोवर्स खरीदना आपको सिर्फ अपनी प्रोफाइल पर एक आकर्षक आंक देगा। 

 

इंस्टाग्राम ऑटोमेशन का इस्तेमाल करना 

 

इंस्टाग्राम पर एक ब्रांड के तौर पर, आपको शायद यह पता होगा की एंगेजमेन्ट महत्वपूर्ण है। और लोगों को एंगेज करना आसान नहीं है। खुद फॉलोड होने के लिए आपको दूसरों के पोस्ट्स लाइक, कमेंट और फॉलो करने चाहिए। यह प्रक्रिया काफी समय खा सकती है और इस वजह लोग इंस्टाग्राम ऑटोमेशन को उनकी जगह यह काम करने देते हैं।  

 

विचार यह है की दूसरे अकॉउंटस से नियमित रूप से एंगेज हो ताकि आपकी खुद की एंगेजमेन्ट और फोलोविंग बढ़ सके। इस तरीके में, बॉट्स आपके लिए दूसरों की पोस्ट्स पे लाइक, कमेंट और दूसरों को फॉलो करते हैं।

 

 

इंस्टाग्राम ऑटो लाइक क्या है?

 

इंस्टाग्राम ऑटो लाइक या तो एक सर्वर पे या तो यूज़र के कंप्यूटर पे चल रहा एक प्रोग्राम हो सकता है। ये सेवा आपके इंस्टाग्राम अकाउंट का इस्तेमाल खुद ब खुद दूसरों के कंटेंट को लाइक और फॉलो करने के लिए करता है। यह सेवा ऑटो DM, ऑटो फॉलो जैसी कई सेवाएं देती है। आप या तो किसी इंस्टाग्राम ऑटो लाइक सेवा को सब्सक्राइब कर सकते हैं या फिर सॉफ्टवेयर खरीद के अपने कंप्यूटर पे इनस्टॉल कर सकते हैं। 

 

आपके पोस्ट्स की लोकप्रियता आपको इंस्टाग्राम पे महत्वपूर्ण बनती है और ऑटो लाइक्स आपको यही दिलवाता है। आपको सिर्फ एक मनपसंद बॉट चुनना है। उसके बाद वह यह सुनिश्चित करता है की आपकी साड़ी पोस्ट्स ढेर सारे लाइक्स पाती है, और आपको ढेर सारे फोल्लोवर्स दिलवाती है। एक बिज़नेस मालिक के तौर पे आप कई सारी चीज़ों के लिए जिन्मेदार होते हैं, और इंस्टाग्राम ऑटो लाइक्स ऐसी स्थिति में आपकी मदद करता है।

 

इंस्टाग्राम ऑटो लाइक्स बनाम आर्गेनिक लाइक्स 

जबसे इंस्टाग्राम ने अपना अल्गोरिथम बदला है, इन्फ्लुएंसर्स इस बात की फ़रियाद करते रहे हैं की उनके लाइक्स काम हो रहे हैं। इस के कारण बिज़नेसीस को भी काफी कुछ झेलना पड़ा है। इंस्टाग्राम कमाई के लिए एक पसंदीदा प्लेटफार्म है। और रास्ता सरल है – एक्सपोज़र और बिज़नेस पाने के लिए फोलोविंग बढ़ाएं।  

 

जबकि ऑटो लाइक एक पुराणी तकनीक लग सकती है, लेकिन वह एक छोटे से फर्क के अलावा आर्गेनिक लाइक्स जैसी ही है। ऑटो लाइक सेवा आपके इंस्टाग्राम का ख्याल रखता है ताकि आप समय बचके अच्छा कंटेंट बना सकें। आपको बॉट्स को सिर्फ यह बताना पड़ता है की कौनसे अकॉउंटस और हैशटैग्स को फॉलो करना है। 

 

बिलकुल असली लोगों के असली लाइक्स की तरह, ऑटो लाइक्स असली अकॉउंटस से आते हैं लेकिन वह अकॉउंटस आपकी पोस्ट के बारे में अनजान होते हैं और आपके पोस्ट में रूचि नहीं रखते। हालाँकि, क्यूंकि लैकेर्स आपकी रूचि के हैं, वह अधिकतर किस्सों में आपका अकाउंट चेक करेंगे और शायद आपको फॉलो भी करेंगे। इस तरह आप असली लाइक्स और ऐसे फोल्लोवर्स पा सकते हैं जो आपके कंटेंट में रूचि रखते हैं।

 

 

ऑटो लाइक्स के फायदे 

ऑटो लाइक्स के कई फायदे है:

 

समय बचता है 

 

एक इंस्टाग्राम ऑटो लाइक सेवा के इस्तेमाल से आपका ढेर सारा समय बचता है। इस सेवा के कारण आप अपना समय दूसरे महत्वपूर्ण काम को दे सकते हैं। 

 

मेहनत बचती है 

 

एक के बाद एक 100 पोस्ट्स को लाइक करने के लिए डबल-टेप करने की सिर्फ कल्पना कीजिये। थोड़े बोहोत पोस्ट्स लाइक करने के बाद, आपको वह काम बोहोत बोरिंग लगेगा। और अगर आपको यह हररोज करना पड़ा, तो तो यह बिलकुल असंभव लगेगा। लेकिन इंस्टाग्राम ऑटो लाइक सेवाओं से आप इस समस्या का हल ला सकते हैं। 

 

किफायती 

 

ऑटो लाइक्स सेवाएं आम तौर पर किफायती होती हैं। वो सामान्य रूप से कस्टमाइज्ड हल देते हैं जो आपको काम दाम में काफी बड़ी मात्रा में लाइक्स और फॉलोवर्स देते हैं। आप इसके कारण जो समय बचते हैं, वो इसे किफायती बनता है। 

 

लोकप्रियता को बढ़ाता है

 

ऑटो लाइक्स आपके इच्छित ऑडियंस में लाइक्स इकठ्ठा करके आपकी लोकप्रियता बढ़ाते हैं। आप तुरंत ही अपना फॉलोइंग बढ़ा सकते हैं। यह ऑटोमेटेड तरीके आपके ऑनलाइन प्रेज़ेन्स, ट्रैफिक और सेल्स को काफी बढ़ावा दे सकते हैं।

 

इंस्टाग्राम पर ऑटो लाइक्स कैसे पाएं?

इंस्टाग्राम लाइक्स पे जीता है। जितने ज़्यादा आप लाइक्स इकट्ठे करते हैं, उतना ही ज़्यादा आपका ब्रांड एंगेजमेंट और फॉलोवर्स के रूप में ग्रो करेगा। ऑटो लाइक्स आपको असली अकॉउंटस पे से लाइक्स दिलवा कर यह करने में मदद करते हैं। यह लाइक्स आपको एक आर्गेनिक ऑडियंस बनाने में काफी मददगार साबित होंगे। 

 

ऑटो लाइक्स में इनऑर्गेनिक तरीके से असली अकॉउंटस पे से लाइक्स पाने का समावेश होता है। यह अकाउंट आपके ब्रांड के बारे में कुछ नहीं जानते। वह आपके पोस्ट्स लाइक करते हैं क्यूंकि आपने उसके लिए पैसे दिए हैं। लेकिन यह मददगार साबित होता है क्यूंकि अगर आपके पास ढेर सारे लाइक्स हैं तो लोग यह देखने आएंगे के यह क्या है, और उन्हें अगर कंटेंट पसंद आए तो शायद फॉलो भी करेंगे।

 

श्रेष्ठ इंस्टाग्राम ऑटो लाइक सेवा 

 

There are numerous options available when you choose to use an Instagram Auto Likes service. However, there are some considerations that help you select the right one.

 

दीर्घकालिक सेवाओं को ध्यान में रखें 

 

आपको ऐसे ऑटो लाइकर्स मिलेंगे जो आपको कुछ समय के लिए ऑटोमेशन प्रदान करेंगे। लेकिन आपको एक ऐसा ऑटो लेकर ढूंढ़ना चाहिए जो आपको तब भी असली लाइक्स दिलवाता रहे है जब आप उसका इस्तेमाल नहीं कर रहे हो। आपका अकाउंट सेवा की अनुपस्थिति में भी सही से चलना चाहिए। 

 

ऐसी कंपनी चुनें जो आर्गेनिक ट्रैफिक देती है 

 

एक आदर्श ऑटो लेकर आपके प्रोफाइल को एनालाइज़ करके यह पता लगता है की आपका बिज़नेस किस चीज़ के बारे में है और उस विषय से सम्बंधित पोस्ट्स पर लाइक करता है। यह बॉट्स यह सुनिश्चित करते हैं की हर एक लाइक कीमती हो और आपको मदद करे। 

 

सर्वर को चेक करें 

 

यह देखें की क्या इंस्टाग्राम ऑटो लेकर की सर्वर स्थिर (स्टेबल) है की नहीं। यह स्टेबिलिटी आपकी मेहनत से परिणाम मिलने की सम्भावना बढ़ता है। ऑनलाइन रिव्युस पढ़ना सर्वर सही चल रहा है की नहीं यह पता लगाने का एक अच्छा तरीका है।  

 

ऊपर बताये गए सारे फीचर्स के साथ, हैशटैगपायरेट इंस्टाग्राम ऑटो लाइक सेवा के लिए श्रेष्ठ विकल्प साबित होता है।  

 

शुरू करने के लिए मुझे क्या चाहिए 

 

आपके पास हर अकाउंट के लिए एक प्रॉक्सी होनी चाहिए। आप एक से ज़्यादा अकाउंट के लिए सामान IP का इस्तेमाल नहीं कर सकते, यह इंस्टाग्राम को शंकास्पद लगेगा। 

 

 

हैशटेगपायरेट – शुरुआत 

 

हैशटेगपायरेट एक इंस्टाग्राम ऑटो लाइक सेवा है जो आपके अकाउंट का इस्तेमाल दूसरे पोस्ट्स लाइक करने के लिए करती है। ये सेवा आपके लिए DM, फॉलो और कई और चीज़ों को भी संभल लेती है। यह टूल आपके अकाउंट को बड़ा बनाने के लिए ऑटो लाइक प्रदान कर सकता है।

 

पुराने पोस्ट्स डिलीट करना 

 

काम लाइक्स वाली पुराणी पोस्ट्स डिलीट होनी चाहिए। हैशटेगपायरेट आपके लिए यह संभाल सकता है। 

 

पुराने और कम एंगेजमेंट वाले पोस्ट्स डिलीट करने से आपकी प्रोफाइल खोलने वाले किसी भी व्यक्ति को सिर्फ आपके ज़्यादा  एंगेजमेंट वाले पोस्ट्स ही दिखेंगे। इससे आपकी आबरू बढ़ सकती है।  

 

आटोमेटिक कमेंट रिएक्शन 

 

जब इसका उचित रूप से इस्तेमाल किया जाए, तब आटोमेटिक कमेंटिंग कुशलता से नकली दिखे बिना काम कर सकता है। लाइक्स, कमेंन्ट्स और दूसरे रिएक्शंस ऐसे एंगेजमेंट हैं जो आपके अकाउंट को ग्रो करने में मददगार हो सकते हैं।  

 

लाइक्स और कमैंट्स के द्वारा आप लोगों से प्रशंसा पा सकते हैं क्यूंकि आप उनसे इंटरैक्ट करने के लिए समय निकाल रहे हैं। इस कारण वह लोग तब से आपके पोस्ट्स पे ज़्यादा एंगेजमेंट करेंगे। यह आपको आपकी फोलोविंग बढ़ने में काफी मदद कर सकता है। 

 

अनलिमिटेड ऑडियंस 

 

जब आपके पास एक आटोमेटिक लाइक्स सिस्टम होता है, तब आप प्लेटफार्म पर के कई अलग अलग यूज़र्स का ध्यान आकर्षित करते हैं। इस तरीके से आपका ऑडियंस असीमित हो सकता है। यह आपके अकाउंट की लोकप्रियता बढ़ा सकता है और लोगों को आप के अकाउंट को फॉलो करने के लिए भी आकर्षित कर सकता है। 

 

आपके पास जितने ज़्यादा लाइक्स होंगे, आपकी पोस्ट उतने ही ज़्यादा लोगों को दिखेगी। इस तरीके से आपको जो ध्यान मिलता है, उसकी तुलना किसी और मार्केटिंग तकनीक से नहीं की  जा सकती। 

 

मार्केटिंग कीमत 

 

आपके पोस्ट्स पे आटोमेटिक लाइक्स पाना एक मार्केटिंग टूल है। वीडियोस के बिच में जो एड्स आते हैं उनके द्वारा मार्केटिंग करने से भी आप ब्रांड एक्सपोज़र बना सकते हैं, लेकिन उन एड्स से दर्शकों में चिढ उत्पन्न होती है। जबकि ऑटो लाइक ध्यान आकर्षित करने का एक कुशल और सुरक्षित रास्ता है। जब लोग आपके पोस्ट्स पे ज़्यादा एंगेजमेंट देखेंगे, तो वह उस पोस्ट के बारे में ज़्यादा जानना चाहेंगे। यह उन्हें आपको फॉलो करने तक भी ले जा सकता है।  

 

 

इंस्टाग्राम लाइक्स खरीदना बनाम ऑटो लाइक्स 

इंस्टाग्राम लाइक्स खरीदना अकाउंट ग्रो करने का एक आम तरीका है। जब आप लाइक्स खरीदते हैं, तब ढेर सारे नकली अकॉउंटस बनाये जाते हैं और आपका कंटेंट उन अकॉउंटस के द्वारा लाइक किया जाता है। ये सेवा आपको अच्छे आंक देती है, लेकिन वो आपके ब्रांड को कुछ मदद नहीं करती, क्यूंकि आपके सारे लाइक्स नकली अकॉउंटस के होते हैं। 

 

आपका पोस्ट एक्स्प्लोर पेज पर दिखते वक़्त इंस्टाग्राम पोस्ट का एंगेजमेंट मद्देनज़र रखता है। इस तरीके से आपका कंटेंट वायरल जा सकता है। लाइक्स खरीदने की एक और समस्या यह है की उसे पहचानना आसान है। इसके कारण आपका अकाउंट बॅन तक हो सकता है। 

 

जबकि दूसरी तरफ ऑटो लाइक्स, ‘फॉलो फॉर फॉलो’ का सिद्धांत इस्तेमाल करता है और इंस्टाग्राम पर सफल होने का बेहतर रास्ता है। ऑटोमेशन आपको फॉलो-बैक, अच्छी पोस्ट्स को लाइक करना, आपकी रूचि से सम्बंधित दिलचस्प पोस्ट्स पे ऑटो कमेंट और पुरानी पोस्ट्स खुद ब खुद डिलीट करने जैसे कई फीचर्स प्रदान करता है। 

 

निष्कर्ष

 

इंस्टाग्राम पे ऑटो लाइक करना स्पैम नहीं है। कई सेवाएं आपके लिए पोस्ट्स लाइक करने के लिए बॉट्स प्रदान करती हैं। एक शक्तिशाली सिस्टम के साथ, हैशटैगपायरेट आपके लिए आपकी रूचि के अकाउंट को फॉलो करता है, आपकी फॉलोविंग बढ़ाता है और आपका ऑनलाइन एक्सपोज़र बढ़ता है। 

 

इंस्टाग्राम पर ऑटो लाइक्स की संकल्पना एक नयी खोज है। हमें सब कुछ ऑटोमेट करना है, हमारे रेफ्रिजरेटर्स से लेकर हमारे इमेल्स से लेकर हमारे बिल पेमेंट्स तक। इंस्टाग्राम लाइक्स पाना भी हम ऑटोमेट करना चाहेंगे। 

 

जबकि कई लोग आर्गेनिक तरीके से और फॉलोवर्स के साथ एंगेज करके ग्रो करना पसंद करते हैं, इंस्टाग्राम ऑटो अब निश्चित रूप से अस्तित्व में आ चूका है। अंत में, यह एक बड़ा ही स्पर्धात्मक सोशल मीडिया प्लेटफार्म है।

 

 

 

To start now using an auto liker click here to register with Hashtagpirate

By Nicolas At

My name is Nic, I grew a passion for tech and the internet since i was little. I followed my interest over the years to end up as an IT Engineer for 8 years. Now i am a freelancer, i am a social media and online marketing expert, i run a few websites since 6 years, and i enjoy writing content for them and watch the numbers grow.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *